Power Of The Master Mind...

धन संचय में सफलता के लिए शक्ति आवश्यक है। PLANS अक्रिय और बेकार हैं, पर्याप्त बिजली के बिना उन्हें कार्रवाई में अनुवाद करना। यह अध्याय उस विधि का वर्णन करेगा जिसके द्वारा कोई व्यक्ति POWER प्राप्त कर सकता है और लागू कर सकता है।

Power Of The Master Mind

बिजली को "संगठित और समझदारी से ज्ञात ज्ञान के रूप में परिभाषित किया जा सकता है।" “पावर, जैसा कि यहां शब्द का उपयोग किया गया है, ऑर्गनाइज्ड प्रयास को संदर्भित करता है, जो किसी व्यक्ति को अपने मौद्रिक समकक्ष में DESIRE को प्रसारित करने में सक्षम करने के लिए पर्याप्त है। एक समन्वित प्रयास दो या दो से अधिक लोगों के प्रयास के समन्वय के माध्यम से उत्पन्न होता है, जो सद्भाव की भावना से, DEFINITE अंत की ओर काम करते हैं।

बिजली पैसे की गणना के लिए आवश्यक है! सत्ता से अलग पैसे के लिए यह आवश्यक है कि इसे अलग किया जा सकता है!आइए हम यह जानें कि बिजली कैसे प्राप्त की जा सकती है। यदि शक्ति examine 8 "संगठित ज्ञान," हमें ज्ञान के स्रोतों की जांच करने दें:

a.इन्फिनिटी इंटेलिजेंस। किमी के इस स्रोत को क्रिएटिव इमेजिनेशन की सहायता से 3, अन्य अध्याय में वर्णित प्रक्रिया के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है,

b.ACCUMULATED अनुभव मनुष्य का संचित अनुभव, (या उसका वह हिस्सा जो संगठित और रिकॉर्ड किया गया है) किसी भी हम में पाया जा सकता है !! सुसज्जित सार्वजनिक पुस्तकालय। इस संचित अनुभव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पब्लिक स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ाया जाता है, जहाँ इसे वर्गीकृत और व्यवस्थित किया गया है।

c.निर्यातक और अनुसंधान। विज्ञान के क्षेत्र में, और व्यावहारिक रूप से जीवन के हर दूसरे पड़ाव में, पुरुष रोज नए तथ्यों को इकट्ठा, वर्गीकृत और व्यवस्थित कर रहे हैं। यह वह स्रोत है जिसके लिए कब मुड़ना चाहिए

ज्ञान "संचित अनुभव" के माध्यम से उपलब्ध नहीं है। यहाँ भी, क्रिएटिव इमेजिनेशन का उपयोग अक्सर किया जाना चाहिए। पूर्वगामी स्रोतों में से किसी से भी ज्ञान प्राप्त किया जा सकता है। इसे निश्चित PLANS में व्यवस्थित करके और ACT के संदर्भ में उन योजनाओं को व्यक्त करके इसे POWER में परिवर्तित किया जा सकता है।

ज्ञान के तीन प्रमुख स्रोतों की जांच आसानी से एक व्यक्ति के लिए कठिनाई का खुलासा करेगी, यदि वह अकेले अपने प्रयासों पर निर्भर करता है, तो ज्ञान को इकट्ठा करने और निश्चित योजनाओं के माध्यम से व्यक्त करने के रूप में उसकी योजनाएं व्यापक हैं और यदि वे अपने अनुपात पर विचार करते हैं, इससे पहले कि वह आम तौर पर उसके साथ सहयोग करने के लिए दूसरों को प्रेरित करे, इससे पहले कि वह उन्हें आवश्यक तत्व पॉवर में इंजेक्ट कर सके।

Read More Article:-

Blog 2:-

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post