इस प्रकार, अब, एक और बयान जो मास्टर माइंड सिद्धांत के मानसिक चरण की समझ के करीब ले जाएगा: जब हार्मनी में व्यक्तिगत दिमाग के एक समूह को समन्वित और कार्य किया जाता है, तो उस गठबंधन के माध्यम से बढ़ी हुई ऊर्जा, वेरी के लिए उपलब्ध हो जाती है। समूह में व्यक्तिगत मस्तिष्क।

यह एक सर्वविदित तथ्य है कि हेनरी फोर्ड ने गरीबी, अशिक्षा और अज्ञान की बाधा के तहत अपना व्यवसाय, कैरियर शुरू किया ... यह एक समान रूप से प्रसिद्ध तथ्य है, जो समझ से बाहर है; दस वर्षों की छोटी अवधि में, श्री फोर्ड ने इन तीन विकलांगों में महारत हासिल की और पच्चीस वर्षों के भीतर उन्होंने खुद को अमेरिका के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बना लिया। इस तथ्य से जुड़िए, श्री फोर्ड की सबसे तेज़ प्रगति के अतिरिक्त ज्ञान पर ध्यान दिया जा सकता है, जब से वह थॉमस ए। एडिसन के निजी मित्र बन गए और आपको समझ में आने लगेगा कि एक मन का दूसरे पर क्या प्रभाव हो सकता है, तब तक आप जा सकते हैं। एक कदम आगे बढ़ें और इस तथ्य पर विचार करें कि श्री फोर्ड की सबसे उत्कृष्ट उपलब्धियां उस समय से शुरू हुईं जब उन्होंने हार्वे फायरस्टोन, जॉन बरोज़, और लूथर बरबैंक, (प्रत्येक महान मस्तिष्क क्षमता के एक व्यक्ति) के परिचितों का गठन किया और आप आगे के साक्ष्य प्रस्तुत करेंगे। मन के अनुकूल गठबंधन के माध्यम से बिजली का उत्पादन किया जा सकता है।

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि हेनरी फोर्ड व्यवसाय और औद्योगिक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सूचित पुरुषों में से एक है। उनकी दौलत के सवाल पर चर्चा की जरूरत नहीं है। माउंट का विश्लेषण करें। फोर्ड के अंतरंग व्यक्तिगत दोस्त, जिनमें से कुछ पहले ही उल्लेख किए जा चुके हैं और आप निम्नलिखित कथन को समझने के लिए तैयार रहेंगे:

हेनरी फोर्ड ने गरीबी, अशिक्षा, और अज्ञानता को अपने आप को महान दिमागों के साथ बदल दिया, जिसके विचार के कंपन को उन्होंने अपने दिमाग में अवशोषित कर लिया। एडिसन, बरबैंक, बरोज़ और फायरस्टोन के साथ अपने सहयोग के माध्यम से, श्री फोर्ड ने अपने स्वयं के मस्तिष्क की शक्ति, योग, और पदार्थ, इन चार पुरुषों की बुद्धि, अनुभव, ज्ञान और आध्यात्मिक शक्तियों को जोड़ा। इसके अलावा, उन्होंने इस पुस्तक में वर्णित प्रक्रिया के तरीकों के माध्यम से मास्टर माइंड सिद्धांत का विनियोजन और उपयोग किया।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post