Symptoms Of Lack Of Persistence...

दृढ़ता के अभाव के लक्षण...

 यहां आपको सच्चे दुश्मन मिलेंगे जो आपके और उल्लेखनीय उपलब्धि के बीच खड़े होंगे। यहाँ आप पूरी तरह से नहीं पाएंगे "PERSISTENCE के कमजोर स्थान को इंगित करने वाले संकेत लेकिन इसके अलावा इस कमजोर स्थान के गहरे बैठा बेहोश कारण। रिकॉर्ड का सख्ती से अध्ययन करें और अपने स्वयं के वर्ग का सामना करें यदि आप वास्तव में जानना चाहते हैं कि आप कौन हैं और आप क्या करने में सक्षम हैं। ये वे कमजोरियां हैं, जिन्हें सभी को प्राप्त करना चाहिए जो धन जमा करते हैं।


Symptoms Of Lack Of Persistence


1. स्वीकार करने में असफलता और स्पष्ट रूप से एक इच्छा की रूपरेखा तैयार करना।
2. उद्दीपन, एक ट्रिगर के साथ या बिना। (आमतौर पर एलिबिस और बहाने के एक दुर्जेय सरणी के साथ समर्थित)।
3. विशेष डेटा खरीदने में उत्सुकता का अभाव।
4. अनिर्णयता, सभी घटनाओं पर "हिरन गुजरने" का व्यवहार, बिंदुओं से निपटने के लिए एक विकल्प के रूप में। (इसके अलावा एलिबिस द्वारा समर्थित)।
5. मुद्दों के जवाब के लिए विशेष योजना बनाने के विकल्प के रूप में एलिबिस पर भरोसा करने का व्यवहार।
6. आत्म संतुष्टि। हालांकि इस दुःख के लिए बहुत कम उपचार है और कई लोग जो इसे सहन करते हैं, उनके लिए कोई उम्मीद नहीं है।
7. उदासीनता अक्सर सभी घटनाओं पर समझौता करने, विपक्ष से मिलने और युद्ध करने की तुलना में एक ही तत्परता में दिखाई देती है।
8. एक की त्रुटियों के लिए दूसरों को दोष देने और प्रतिकूल परिस्थितियों को अपरिहार्य मानने का व्यवहार।
9. प्रस्ताव के चयन के भीतर उपेक्षा के परिणामस्वरूप, DESIRE के WEAKNESS प्रस्ताव।
10. इच्छाशक्ति, यहां तक ​​कि हार का पहला संकेत देने के लिए उत्सुकता। (6 प्राथमिक आशंकाओं के आधार पर)।
11. ऑर्गेनाइज्ड PLANS की कमी, उस जगह को लिखने में तैनात जहाँ उनका विश्लेषण किया जा सके।
12. अवधारणाओं पर पैंतरेबाज़ी करने, या जब वह खुद को प्रस्तुत करता है तो विकल्प को समझने के लिए उपेक्षा का व्यवहार।
13. WILLING के विकल्प के रूप में तलाश करना।
14. धन के लक्ष्य के विकल्प के रूप में POVERTY के साथ समझौता करने का व्यवहार। करने, करने और व्यक्तिगत होने की महत्वाकांक्षा का एक सामान्य अभाव है।
13. WISHIN G, WILLING के विकल्प के रूप में है। एक विकल्प के रूप में POVERTY के साथ समझौता करने का व्यवहार
14. धन का लक्ष्य। करने, करने और व्यक्तिगत होने की महत्वाकांक्षा का एक सामान्य अभाव है।
15. धन के लिए सभी शार्टकट की खोज करना, बिना एक समान रूप से प्राप्त किए जीईटी का प्रयास करना, अक्सर खेलने के व्यवहार के भीतर प्रतिबिंबित होता है, "तेज" बार्गेन को चलाने का प्रयास करता है।
16. अलग-अलग लोगों को मानने, कहने या कहने की वजह से CRITICISM का FEAR, योजनाओं को बनाने और उन्हें गति में लाने में विफलता। यह दुश्मन रिकॉर्ड के प्रमुख के रूप में है, जिसके परिणामस्वरूप यह आमतौर पर एक एकल के अचेतन विचारों में मौजूद है, जिस स्थान पर उसकी उपस्थिति अभी स्वीकार नहीं की गई है। (बाद के अध्याय में छह बुनियादी भय देखें)।

आइए हम आलोचना के डर के कुछ संकेतों को देखें। अधिकांश व्यक्ति परिवार के सदस्यों, सहयोगियों और सामान्य लोगों को विशालता की अनुमति देते हैं ताकि उन्हें प्रभावित किया जा सके कि वे चिंता आलोचना के परिणामस्वरूप अपने स्वयं के जीवन नहीं रह सकते हैं।

 बड़ी संख्या में व्यक्ति विवाह में त्रुटियां करते हैं, कट-प्राइस से खड़े होते हैं और जीवन को निराशाजनक और उदास करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप वे आलोचना की चिंता करते हैं जो इस घटना में निरीक्षण कर सकता है कि वे त्रुटि को ठीक करते हैं। (जिस किसी ने भी इस प्रकार की चिंता को प्रस्तुत किया है, वह महत्वाकांक्षी चोट, जो कि महत्वाकांक्षा, आत्मनिर्भरता और प्राप्ति की इच्छा को नष्ट कर देता है) से अवगत है।

 लाखों लोग शिक्षित संकायों को जमा करने के लिए उपेक्षा करते हैं, वे संकाय के बाद, आलोचना के परिणामस्वरूप आलोचना करते हैं। महिलाओं और पुरुषों की अनगिनत संख्या, प्रत्येक युवा और 01 डी, परिवार के सदस्यों को अपनी चिंता आलोचना के परिणामस्वरूप DUTY की पहचान के भीतर अपने जीवन को बर्बाद करने की अनुमति देते हैं। (ड्यूटी को किसी विशेष व्यक्ति को अपनी निजी महत्वाकांक्षाओं के विनाश और अपने व्यक्तिगत जीवन को अपने व्यक्तिगत तरीके से रहने के लिए सटीक होने की आवश्यकता नहीं है)। '

लोग आलोचना में अपनी चिंता के परिणामस्वरूप उद्यम में संभावनाएं लेने से इनकार करते हैं जो उस घटना में निरीक्षण कर सकते हैं जो वे विफल होते हैं। ऐसी परिस्थितियों में आलोचना की चिंता, पूर्ति के लिए DESIRE से अधिक मजबूत है।


Symptoms Of Lack Of Persistence


बहुत से लोग खुद के लिए अत्यधिक उद्देश्य निर्धारित करने से इनकार करते हैं, और यहां तक ​​कि एक पेशे को चुनने के लिए उपेक्षा भी करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप वे परिवार के सदस्यों और "दोस्तों" की आलोचना करते हैं, जो कह सकते हैं कि "इतना अधिक इरादा मत करो, लोग आपको मान लेंगे ' फिर से ...

जब एंड्रयू कार्नेगी ने सिफारिश की कि मैं विशेष व्यक्ति उपलब्धि के दर्शन के समूह को बीस साल समर्पित करता हूं तो मेरे विचार का पहला आवेग चिंता का विषय था कि लोग संभवतः क्या कहेंगे। यह सुझाव मेरे लिए एक उद्देश्य की व्यवस्था करता है, जिसके किसी भी अनुपात की मैंने कभी कल्पना की थी। एक फ्लैश के रूप में उपवास के रूप में, मेरे विचारों ने एलिबिस और बहाने बनाने शुरू कर दिए, उनमें से सभी CRITICISM के अंतर्निहित FEAR के लिए जाने योग्य थे।

मेरे भीतर कुछ उल्लेख किया गया है, "आप इसे नहीं कर सकते हैं --- नौकरी बहुत बड़ी है और बहुत अधिक समय की आवश्यकता है-आपके रिश्तेदार आपके बारे में क्या सोचेंगे? ---- आप एक जीवित कैसे कमाएंगे? -एक कभी भी सफलता का एक दर्शन आयोजित किया, क्या आप सही हैक्या आप विश्वास कर सकते हैं कि आप इसे कर सकते हैं? --- आप कौन हैं, वैसे भी, ताकि आप अपने विनम्र द्वि को याद कर स

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post