Verily it pays to be PERSISTENT!

वास्तव में यह व्यक्तिगत होने का भुगतान करता है!



   और यहीं एक उत्साहवर्धक मुखरता है, जो इसे एक अच्छा महत्व का सुझाव देती है- "हजारों लोगों के बारे में, जो कि केट स्मेट को यूपी छोड़ रहे हैं और" BREAK "की तलाश में हैं -" सफलता के बिना "। अनगिनत अन्य लोग आए और चले गए, उनमें से बहुतों ने पर्याप्त रूप से गाया, हालांकि, उन्होंने ग्रेड नहीं बनाया, क्योंकि उनके पास पकड़ बनाए रखने के लिए बहादुरी का अभाव था, जब तक कि ब्रॉडवे उन्हें मोड़कर ऊब नहीं हो गया। दृढ़ता एक सोचने का तरीका है, इस तथ्य के कारण इसकी खेती की जा सकती है।



विचारों के सभी राज्यों की तरह, दृढ़ता विशेष कारणों पर निर्भर करती है, उनमें से ये हैं:



Verily it pays to be PERSISTENT!


  •  निर्धनता की परिभाषा: - यह जानना कि एक इच्छा प्राथमिक है और शायद, दृढ़ता की घटना के प्रति महत्वपूर्ण कदम ESS। एक मजबूत मकसद एक व्यक्ति को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।ख। 
  • DESIRE: - यह तीव्र रूप से जमा करना और तीव्र इच्छा की चीज को आगे बढ़ाने में दृढ़ता का ध्यान रखना सरल है।
  • SELF-RELIANCE: - किसी योजना को पूरा करने की क्षमता में विश्वास करने से व्यक्ति दृढ़ता के साथ योजना का पालन करने के लिए प्रोत्साहित होता है। (ऑटो-सुझाव पर अध्याय के भीतर वर्णित पूर्व-संकल्पना द्वारा आत्मनिर्भरता विकसित की जा सकती है),
  • योजनाओं की परिभाषा: - संगठित योजनाएं, इस तथ्य के बावजूद कि वे कमजोर हो सकती हैं और पूरी तरह से अव्यावहारिक हैं, दृढ़ता को प्रोत्साहित करती हैं।

  • सटीक ज्ञान: - यह जानना कि किसी की योजनाएं ध्वनि हैं, ज्यादातर विशेषज्ञता या टिप्पणी के आधार पर, दृढ़ता को प्रोत्साहित करती है; "जानने" के विकल्प के रूप में "अनुमान लगाना" दृढ़ता को नष्ट कर देता है।

  •  सहयोग: - सहानुभूति, समझ और दूसरों के साथ सौहार्दपूर्ण सहयोग से दृढ़ता विकसित होने की संभावना है।

  • WILL-POWER: - किसी विशेष लक्ष्य की प्राप्ति के लिए योजनाओं के निर्माण पर किसी के विचारों को केंद्रित करने का व्यवहार, दृढ़ता का परिणाम है।
  •  HABIT: - दृढ़ता व्यवहार का प्रत्यक्ष परिणाम है। विचार प्रत्येक दिन के अनुभवों को अवशोषित करते हैं और उस हिस्से में बदल जाते हैं, जिस पर वह भोजन करता है। भय, सभी दुश्मनों में से सबसे खराब, बहादुरी के कृत्यों के एक दबावपूर्ण पुनरावृत्ति द्वारा सफलतापूर्वक ठीक किया जा सकता है, जिन्होंने इस युद्ध में जीवंत सेवा देखी है।



PERSISTENCE के विषय को छोड़ने से पहले, अपने स्वयं का आविष्कार करें और तय करें कि क्या स्पष्ट है, यदि कोई हो, तो आप इस महत्वपूर्ण गुणवत्ता को याद कर रहे हैं। अपने आप को साहसपूर्वक, स्तर से स्तर को मापें और देखें कि दृढ़ता के आठ घटकों में से अधिकांश में आपकी कमी कैसे है। मूल्यांकन से उन खोजों का परिणाम हो सकता है जो आपको अपने आप पर एक नई पकड़ प्रदान करें।



Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post